UP Police Bharti: क्या है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का पेपर लीक मामला? बोर्ड ने दी यह जानकारी

UP Police Constable Paper Leak 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की चर्चाओं का बाजार गरम है। यूपी पुलिस भर्ती का पेपर लीक मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया में पेपर लीक की खबर को बड़ी संख्या में देखा जा रहा है। वहीं UPPRPB(यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड) ने साफ कर दिया है कि पेपर लीक नहीं हुआ है। बोर्ड ने इसका कारण शरारती तत्वों को बताया, जो अफवाहे फैलाने का कार्य कर रहे हैं।

क्या है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का पेपर लीक मामला? बोर्ड ने दी यह जानकारी

UPPRPB का सोशल मीडिया एक्स पर संदेश

यूपी पुलिस पेपर लीक की ख़बरों का बोर्ड ने साफ़ तौर पर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स में जवाब दिया और लिखा “बोर्ड द्वारा अपनी प्रत्येक परीक्षा की पारदर्शिता और शुचिता को बनाए रखने हेतु सदैव कटिबद्ध है। बृहद स्तर पर परीक्षा के सकुशल संपन्न होने के पश्चात ट्रेंड कराई जा रही असत्यापित खबरों को बोर्ड द्वारा गहनता से @uppolice की सहायता से सत्यापित कराई जाएगी।अभ्यर्थी आश्वस्त रहें।”

कैंडिडेट्स ने सोशल मीडिया में सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करके संदेश भेजे हैं

यूपी पुलिस पेपर लीक खबरों के बीच कैंडिडेट्स ने सोशल मीडिया में सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करके संदेश भेजे हैं। जिस पर उन्होंने लिखा है कि 17 और 18 फरवरी के दिन हुई परीक्षा का दूसरे शिफ्ट का पेपर लीक हो गया है। वहीं UPPRPB(यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड) ने पेपर लीक की ख़बरों का खंडन किया है। बोर्ड ने शरारती तत्वों पर कार्यवाही करने का पूरा भरोसा दिया है और कैंडिडेट्स को अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा है।

इस मामले में यूपी पुलिस 122 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है

उत्तर प्रदेश पुलिस के इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से कॉन्सटेबल के कुल 60244 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार की परीक्षा में 48 लाख कैंडिडेट्स ने भाग लिया है। इन कैंडिडेट्स में उत्तर प्रदेश के साथ साथ अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वालो के खिलाफ सख्त है और पूरी सतर्कता के साथ अपना कार्य कर रही है। इस मामले में यूपी पुलिस 122 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *